कोविड-19 का चित्र
हरियाणा रोडवेज के दो कर्मचारियों की कोविड-19 से मौत, बिफरे यूनियन नेता

चंडीगढ़, 14 सितंबर  हरियाणा में कोरोना से 25 और लोगों ने आज अपनी जान गंवा दी जिससे महामारी से हुई मौतों की संख्या बढ़कर 1000 हो गई।

हरियाणा सरकार की तरफ से देर शाम जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज पंचकुला में छह, करनाल व कैथल में चार-चार, फरीदाबाद, गुरुग्राम, नूंह व सिरसा में दो-दो, सोनीपत, हिसार व कुरुक्षेत्र में एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है।

सोनीपत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6600 के पार

बुलेटिन के अनुसार आज 2488 और लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जबकि 2125 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं।

प्रदेश में महामारी फैलने से लेकर अब तक 96129 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं इनमें से 74712 ठीक हो चुके हैं और इस समय एक्टिव मामलों की संख्या 20417 है।

 


रिक्शा ड्रेन में गिरने से भांजी की मौत, दो मामा डूबे
सोनीपत 14 सितंबर  हरियाणा में सोनीपत के प्याऊ मनियारी के पास सोमवार शाम को रिक्शा अनियंत्रित होकर ड्रेन नंबर-आठ में गिरने से बच्ची की मौत हो गई और उसके दो मामा डूब गए। उनकी तलाश के लिए पुलिस और प्रशासनिक अमला लगातार प्रयास कर रहा है।

मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जिला बंदायू के गांव ककराला का सलीम अपने परिवार के साथ फिलहाल प्याऊ मनियारी में रहता है। सलीम की 11 वर्षीय बेटी अफसाना सोमवार शाम को रिक्शा में अपनी भांजी अलीफशाह (4), भाई माजिद (5) और भाई मुजाहिद (2) के साथ उन्हें बिस्कुट दिलाने के लिए दुकान पर जा रही थी। तीनों बच्चे रिक्शा में पीछे बैठे थे और अफसाना रिक्शा को चला रही थी। जब वह ड्रेन के पास से गुजर रही थी तो अचानक रिक्शा अनियंत्रित होकर ड्रेन में गिर गई। रिक्शा चला रही अफसाना ने कूदकर जान बचाई। लेकिन रिक्शा में सवार उसकी भांजी अलीफशाह, भाई माजिद और मुजाहिद ड्रेन में डूब गए। घटना के बाद अफसाना ने शोर मचा दिया।

जिस पर आसपास के लोग और बच्चों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए।
मामले की सूचना मिलने पर कुंडली थाना पुलिस और प्रशासनिक टीम भी मौके पर पहुंची और बच्चों की तलाश के लिए अभियान शुरू किया। तलाश के दौरान ड्रेन से अलीफशाह का शव बरामद किया गया है। जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया है। दोनों मासूम बच्चों की तलाश का प्रयास किया जा रहा है।