डोनाल्ड ट्रम्प
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प। फाइल फोटो

वाशिंगटन। आगामी वर्ष में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं और उससे पहले रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) में ही घमासान मच गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प  ने अपनी ही पार्टी के एक सांसद के खिलाफ कड़े शब्दों में ट्विट किया है।

पूर्व उपराष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जोई बिडेन (Joe Biden) व उनके पुत्र के खिलाफ कथित रूप से यूक्रेन सरकार को जांच के लिए कहने के बाद मचे घमासान के बीच नया विवाद भी सामने आ रहा है।

रिपब्लिकन पार्टी की एक बैठक के दौरान सीनेटर मैट रोमनी (Mitt Romney) ने इस मामले को उठाया और राष्ट्रपति की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा दिये।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मैट रोमनी की इस टिप्पणी पर खुलेआम आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि मैट रोमनी उनके पास चुनावों के समय मदद मांगने के लिए आये थे और वे मंत्री पद भी चाहते थे। जब उन्होंने मंत्री पद देने से इन्कार कर दिया तो मैट रोमनी उनकी आलोचना करने लगे हैं।

 

ट्वीटर पर उनकी इस टिप्पणी के बाद तो रिपब्लिकन पार्टी की लड़ाई सरेआम हो गयी है। माना जा रहा है कि आगामी राष्ट्रपति पद के लिए चुनावों में डोनाल्ड ट्रम्प के लिए कुछ और नेता भी परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

हालांकि श्री ट्रम्प के ट्वीट के बाद किसी भी सीनेटर ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

ध्यान रहे कि कांग्रेस (संसद) में डेमोक्रेटिक पार्टी का बहुमत है और कांग्रेस अध्यक्ष ने राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग चलाने की अनुमति दी है। श्री ट्रम्प ने इसको गंभीरता से नहीं लिया है।

अगले वर्ष अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं और उससे पहले राष्ट्रपति पद के दावेदार विभिन्न स्तर पर अपनी लोकप्रियता का आकलन कर रहे हैं।

ट्रम्प ने ट्वीट में लिखा है कि मैट रोमनी के एक बयान से वे नाराज हैं। वह एक मूर्ख आदमी हैं। मैट रोमनी डेमाक्रेट्स के हाथों में खेल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here