राजस्थान के समाचार
लखीसराय में दो अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

जयपुर 09 सितम्बर  राजस्थान के जयपुर में अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इन्टेलीजेन्स) उमेश मिश्रा के निर्देशन में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार आरोपी मीरा खान को न्यायालय में पेश कर एक दिन का पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया।

श्री मिश्रा ने बताया कि आरोपी मुश्ताक अली को सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनायें भेजने की एवज में पाक हैण्डलिंग अफसर द्वारा उपलब्ध करायी गयी धनराशि को मुश्ताक अली को उपलब्ध कराने के आरोपी मीरा खान को मुख्य महानगर मजिस्टे्रट जयपुर महानगर के न्यायालय में पेश कर एक दिन का पीसी रिमाण्ड प्राप्त किया गया।

गहलोत ने वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिए की किसानों से बातचीत

उन्होंने बताया कि मुश्ताक अली को जासूसी की एवज में उसके भारतीय स्टेट बैंक शाखा, सेडवा (बाड़मेर) के बैंक खाते में ’’फोन पे एप’’ द्वारा धनराशि उपलब्ध कराने के आरोप में आदित्य सिंह निवासी पंचशील कॉलोनी आगरा (उत्तरप्रदेश) को पूछताछ पर शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमें में गिरफतार किया गया है।

श्री मिश्रा ने बताया कि पूछताछ में जानकारी मिली है कि लोकल बिटकॉईन का कार्य करते हुये माह फरवरी 2019 को हैण्डलिंग अफसर के इशारे पर मुश्ताक अली के बैंक खाते नम्बर उपलब्ध कराये जाने पर आदित्य सिंह द्वारा 10 हजार रुपये मुश्ताक अली के बैंक खाते में जमा कराये गये। दोनो से गहन पूछताछ की जा रही है तथा धनराशि भेजने के अन्य माध्यमों के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।