यूपी की 11 सीटों पर औसत 47 फीसदी मतदान

लखनऊ 21 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के लिये सोमवार को सम्पन्न उप चुनाव में 47़ 05 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतगणना 24 अक्टूबर को होगी और उसी दिन चुनाव परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे।

सहारनपुर की गंगोह विधानसभा सीट पर सबसे अधिक 60़ 30 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था जबकि राजधानी लखनऊ की कैंट विधानसभा में सबसे कम 28़ 53 प्रतिशत वोट पड़े थे। इसके अलावा रामपुर में 44.0, अलीगढ़ की इगलास (सु) में 36.20, कानपुर की गोविंदनगर में 32.60, चित्रकूट की मानिकपुर में 52.10, प्रतापगढ़ में 44.00, बाराबंकी की जैदपुर (सु) में 58.00, अम्बेडकर की जलालपुर में 58.80, बहराइच की बल्हा (सु) में 52.00 तथा मऊ की घोसी में 51.00 प्रतिशत मतदान हुआ।

द.अफ्रीका पर क्लीन स्वीप से दो विकेट दूर भारत

सहारनपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार गंगोह विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं में उत्साह देखा गया। यहां सूबे में सबसे अधिक मतदान हुआ जो आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा। कहीं से भी हिंसा, आगजनी और अनियमितताओं कीे खबर नहीं मिली है। इस सीट पर तीन लाख 70 हजार मतदाता हैं और कुल 11 उम्मीदवार मैदान में अपना भाग्य आजमा रहे थे। इस सीट पर मुख्य मुकाबला भाजपा के चौधरी कीरत सिंह, कांग्रेस के नौमान मसूद, सपा के चौधरी रूद्रसैन और बसपा के चौधरी इरशाद अहमद के बीच है। यह सीट भाजपा विधायक प्रदीप चौधरी के कैराना लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद चुन लिए जाने से रिक्त हुई थी।

मतदान आज काफी तेजी के साथ शुरू हुआ और बंद होने तक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उत्साह के साथ प्रयोग किया। जिलाधिकारी आलोक पांडे, एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु, कमिश्नर संजय कुमार और डीआई उपेंद्र अग्रवाल समेत पूरा पुलिस प्रशासनिक अमला चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण रूप से कराने मेें मुस्तैद दिखा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here