दुर्घटनाग्रस्त कार
दुर्घटना में क्षतिग्रस्त कार का दृश्य।

फाजिल्का। पंजाब के फाजिल्का जिले में गुरुवार प्रात: एक परिवार की कार नहर में गिर जाने से छ: लोगों की मौत हो गई। पुलिस और अन्य बचाव दल के देरी से पहुंचने के कारण अधिक लोगों की जान जाने का कारण मृतक के परिवारजनों ने बताया है।

मौके से पत्रकार दलीप दत्त शर्मा ने जानकारी दी कि गुरुवार प्रात: एक कार नहर में गिर गयी। हादसे का शिकार हुए सभी लोग एक ही परिवार के बताये गये हैं। उनका कहना है कि अमरपुरा गांव का यह परिवार कार में सवार होकर अबोहर तहसील क्षेत्र के गांव अचड़की जा रहा था।

अचड़की गांव में एक चार वर्षीय बालक को चमत्कारिक बताया जा रहा है। इस बालक के दर्शन करने यह परिवार जा रहा था कि रास्ते में राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले को सिंचित करने वाली गंगनहर में यह कार अनियंत्रित होकर गयी।

आसपास के गांव के लोगों ने प्रयास करते हुए कार चालक को बचा लिया किंतु अन्य लोग पानी में बह गये। कार में चार बच्चे ओर दो महिलाएं भी थीं। पुलिस और एम्बुलैंस सहित अन्य राहत एजेंसियों को सूचना दी गयी किंतु उनके कथित रूप से देरी से पहुंचने के कारण हादसे में मरने वालों की संख्या छ: हो गयी।

चारों बच्चे और दोनों महिलाओं की मौत हो गयी जबकि एक अन्य व्यक्ति की तलाश नहर में देर शाम तक नहीं हो सकी थी। उसकी तलाश में गोताखोर भी नहर में उतारे गये।

गांववासियों ने आज देर शाम को सभी का अन्तिम संस्कार कर दिया। इस हादसे के बाद गांव अमरपुरा में मातम पसरा हुआ है। छ: लोगों की एक साथ चिता जलती देखकर सभी गमगीन थे।

#punjab #Fazilka #gangcanal #caraccident #Abohar