कोविड-19 का चित्र
विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 62.66 लाख हुई, 3.75 लाख की मौत

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव मामला आ गया है। दिल्ली से आया युवक जांच के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

रिपोर्ट प्राप्त होते ही श्रीगंगानगर जिले के प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। पूरे इलाके को सील करने की कार्यवाही आरंभ कर दी गयी है।

सीएमएचओ डॉ. गिरधारीलाल मेहरड़ा ने बताया कि बसंती चौक के पास स्थित ब्रह्म कॉलोनी का एक युवक दो दिन पहले दिल्ली से श्रीगंगानगर आया था। सूचना मिलने पर उसको क्वारेंटीन करते हुए उसका सैम्पल लिया गया था।

श्रीगंगानगर से रवाना हुई देवरिया स्पैशल श्रमिक ट्रैन

श्री मेहरड़ा ने बताया कि सैम्पल की रिपोर्ट आज शाम को करीबन 7 बजे प्राप्त हुई है। इसमें युवक को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक की आयु करीबन 31 साल है। उसको जिला अस्पताल में भर्ती कर लिया गया है।

युवक के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने की खबर मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गये हैं। इलाके को सील किया जा रह है। परिवार के सदस्यों को भी क्वारेंटीन किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह भी श्रीगंगानगर में एक मामला दिल्ली से जुड़ा हुआ सामने आया था। उस समय दिल्ली की लैब ने महिला की रिपोर्ट को पॉजिटिव बता दिया गया था। उस समय उसकी बीकानेर से जांच करवायी गयी थी तो रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। इस बार मामला अलग प्रकार का है। इस बार युवक कोरोना पॉजिटिव ही आया है।