श्रीगंगानगर के हिन्दी समाचार
बसंती चौक की तालाबंदी को 10 दिन हो गये।

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय के बसंती चौक क्षेत्र में लगाये गये करफ्यू शनिवार शाम तक भी जारी था और लोग अपने घरों में ही थे। लोगों तक आवश्यक राशन सामग्री, दवाई तथा दूध आदि के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। हर गली पर निगरानी के लिए अलग-अलग पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस क्षेत्र में आवागमन की अनुमति किसी को नहीं दी जा रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी नियमित रूप से इलाके का भ्रमण कर रहे हैं। लोगों के स्वास्थ्य के बारे में भी जानकारी हासिल कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 17 मई की रात को दिल्ली से आया एक युवक कोरोना मरीज के रूप में चिन्हित हुआ था। इसके बाद क्षेत्र में करफ्यू लगा दिया गया है।

एक बार फिर से बड़ी खबर है। शनिवार शाम को 110 लोगों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई और सभी की रिपोर्ट निगेटिव है। 111 लोगों के कोरोना जांच की सैम्पल रिपोर्ट शुक्रवार से लम्बित थी, जिसमें 110 की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी। इनमें 6 वे लोग भी शामिल हैं जो कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आये थे। इस तरह से सभी 10 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो गई।

पीलीबंगा थाना पुलिस ने वाहन चोर गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता की है। इस गिरोह से 10 मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार कर्मजीत तथा उसके साथी सुनील को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि इन दोनों से पूछताछ के बाद रामूराम व कालूराम नामक दो अन्य युवकों को भी गिरफ्तार किया गया। यह गिरोह मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद उनको ईंट भट्‌ठा मजदूरों को औने-पौने दामों पर बेच देता था। गिरोह के सदस्यों से पूछताछ जारी है।

राजगढ़ थानाधिकारी ने क्यों लगा ली फांसी, नौकरी भी छोड़ना चाहते थे?

फर्जी डिग्री के आधार पर एक निजी ब्लड बैंक में नौकरी हासिल करने का मामला उजागर हुआ है। औषधि निरीक्षक रामपाल ने बताया कि वर्ष 2018 में एक ब्लड बैंक का आकस्मिक निरीक्षण किया गया था। उस समय ब्लड बैंक में नियुक्त स्टाफ के शैक्षणिक दस्तावेज जांच के लिए लिए गए थे। लैब टेक्नीशियन के तौर पर इस ब्लड बैंक में कार्यरत पुरानी आबादी में श्रीकरनपुर रोड निवासी करतारसिंह की डीएमएलटी डिग्री की जांच करवाई गई। यह डिग्री फर्जी पायी गयी है। इस पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

पाकिस्तान : कराची में विमान हादसा, आपातकाल में उतरते समय आबादी क्षेत्र में गिरा

महिला की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों ने शव लेने से इन्कार कर दिया। इस मामले में आरोपितों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी। मिली जानकारी के अनुसार टाउन थाना क्षेत्र में रोशनी देवी नामक महिला की बीती रात जमीन की रंजिश को लेकर हत्या हो गयी थी। इस मामले में आज प्रात: परिजनों ने शव लेने से इन्कार कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने समझाइश की जिसके बाद मामले की जांच सीओ अतरसिंह श्योराण को सौंप दी गयी है।

कोरोनावायरस : श्रीगंगानगर के लिए राहत की सबसे बड़ी खबर

पीलीबंगा थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मकबूल नामक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से अवैध हथियार बरामद किये हैं। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

श्रीगंगानगर/ कोरोना पॉजिटिव के कॉन्टेक्ट लिस्ट के 8 और के सैम्पल लिये

हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में प्रवासी लोग काफी संख्या में श्रीगंगानगर में आये हैं किंतु इतनी बड़ी संख्या में मजदूरों के आने के बावजूद ज्यादा लोगों की सैम्पलिंग नहीं हो रही है। जो जानकारी सामने आ रही है, उसमें बताया गया है कि हनुमानगढ़ जिले में रोजाना 100 से ज्यादा प्रवासी पिछले एक सप्ताह से आ रहे हैं। इनको होम क्वारेंटाइन तो किया जा रहा है किंतु उनकी सैम्पलिंग का कार्य उस गति से नहीं हो रहा है। मुम्बई से भी कुछ लोगों के आने की जानकारी मिली है। इसी तरह से श्रीगंगानगर में भी बड़ी संख्या में लोग दूसरे शहरों से आये हैं। वहीं शनिवार को 36 लोगों के सैम्पल लिये गये हैं।