राजस्थान के समाचार
नगर परिषद के कर्मचारियों ने सैनेटाइजर का छिड़काव जारी रखा। फाइल चित्र

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर फिर से आयी है। कोरोना वायरस रोगी के परिवार के सदस्य, बस के चालक-परिचालक की कोरोना जांच की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है। सभी निगेटिव पाये गये हैं। वहीं लैब संचालक सहित 6 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि दिल्ली से आया युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह बसंती चौक का रहने वाला था। इस युवक के परिवार के दो सदस्यों, चालक-परिचालक सहित कुल 10 लोगों के सैम्पल लेकर गुरुवार को जांच के लिए भिजवाये गये थे, जिसमें चार की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। परिवार के सदस्य, बस के चालक-परिचालक निगेटिव पाये गये हैं। 6 की रिपोर्ट देर रात अथवा कल सुबह आने की संभावना है।

श्री कामरा ने बताया कि आज शुक्रवार को 10 लोगों की सैम्पल लेकर भिजवाये गये हैं। सभी की ट्रैवल हिस्ट्री है। इनमें चार लोगों की रिसैम्पलिंग की गयी है।

शुक्रवार शाम तक 1411 लोगों की सैम्पलिंग की गयी है, जिसमें 1341 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। 1340 लोग निगेटिव रहे हैं। 70 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त होनी है। इनमें कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आने वाले लैब संचालक सहित 6 लोग भी शामिल हैं।

सीएमएचओ डॉ. गिरधारीलाल मेहरड़ा ने बताया कि सूरतगढ़ में शुक्रवार को 41 लोगों के सैम्पल लिये गये हैं। इनमें एक सेना का जवान भी शामिल है।

कोरोनावायरस : दिल्ली से श्रीगंगानगर तक सफर बस से किया

वहीं बसंती चौक क्षेत्र में करफ्यू जारी है। वहां पुलिस के जवान पूरी मुस्तैदी के साथ आदेशों की पालना करवा रहे हैं। सभी रास्तों को बंद कर इस क्षेत्र में आवागमन को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। पुलिस कर्मचारी 24 घंटे ड्यूटी दे रहे हैं।

प्रशासन के अधिकारी भी समय-समय पर करफ्यू प्रभावित इलाके में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी प्रभावित क्षेत्र के लोगों का सर्वे कर रहे हैं। ट्रैवल हिस्ट्री तथा डेंजर जोन ग्रुप के लोगों के बारे में भी जानकारी जुटाने का कार्य किया जा रहा है।

शाम 7 बजे तक भारत में एक लाख 20 हजार 533 मरीज कनफर्म हुए थे। इनमें 67010 एक्टिव हैं। 49 हजार 911 को रिकवरी के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। मरने वाले रोगियों की सख्या 3605 है।

विधायक लूथरा के कांग्रेस प्रेम से राजस्थान भाजपा के नेता हैरान

राजस्थान देश में कोरोना पॉजिटिव के मामले में पांचवें स्थान पर है। राजस्थान में 6 हजार 377 मरीज इस वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। 2 हजार 6 83 मरीज एक्टिव हैं तथा 3 हजार 542 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 152 लोगों की मौत की पुष्टि की गयी है।

पंजाब में 2029 मरीज हैं। इनमें 143 सक्रिय हैं। 1847 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। 39 लोगों की मौत की जानकारी भी दी गयी है।

यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से उपलब्ध करवायी गयी है।