जवाहरनगर के गेट पर ताला लगाने के बाद ड्यूटी करता पुलिस कर्मचारी।

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के लिए राहत की सबसे बड़ी खबर आयी है। 19 माह के बालक ने अपने माता-पिता से पहले कोविड-19 से जंग जीत ली। बालक कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है जबकि उसके माता-पिता की तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी है।

जो जानकारी सामने आयी है, उसके अनुसार 19 माह का बालक कोरोना रोग से मुक्त हो गया है। उसकी दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है। इस तरह से उसने कोरोना जंग से जीतने के लिए जो ओपचारिक घोषणा शेष थी, उसको भी पूर्ण कर लिया है।

राजस्थान में कोरोनावायरस अपडेट : मुम्बई से लौटी प्रवासी महिला कोविड पॉजिटिव

सीएमएचओ डॉ. गिरधारीलाल मेहरड़ा ने इस संबंध में जानकारी दी कि बालक आज आधिकारिक तौर पर कोरोना रोग से मुक्त हो गया है। इसके अतिरिक्त दिल्ली से लौटा युवक, जो श्रीगंगानगर का फर्स्ट कोरोना केस था, वह भी दूसरी जांच रिपोर्ट में निगेटिव है। इस तरह से वह भी कोरोना से जंग जीत गया है।

विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 62.66 लाख हुई, 3.75 लाख की मौत

उन्होंने बताया कि इन दोनों को अब अस्पताल से डिस्चार्ज किया जायेगा। इससे पहले ब्रह्म कॉलोनी का ही व्यक्ति कोरोना से मुक्त हो गया है। उसको भी इस रोग से मुक्ति मिल चुकी है। वह कल ही कोरोना से मुक्त हो गया था।

श्री मेहरड़ा के अनुसार अब सात केस में से तीन कोरोना से मुक्त हो गये हैं। चार एक्टिव केस हैं।

वहीं पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने बताया कि बालक के माता-पिता की तीसरी रिपोर्ट भी आज सुबह प्राप्त हुई थी, इसमें वह अभी भी पॉजिटिव ही हैं। कल मंगलवार को 73 लोगों के सैम्पल भेजे थे, इसमें 70 की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी, सभी निगेटिव ही हैं।

श्री कामरा का कहना है कि बालक की दादी की रिपोर्ट भी शाम को प्राप्त हो गयी है। वह अभी भी पॉजिटिव हैं।