जिला उपायुक्त ने दिया विशेष नाव टीमों के गठन का आदेश

जालंधर 22 अगस्त (वार्ता) पंजाब में जालंधर के शाहकोट उपमंडल के विभिन्न गांवों में बाढ़ में फंसे लोगों को तत्काल राहत प्रदान करने के लिए जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने शुक्रवार सुबह से बाढ़ पीड़ितों के लिए भोजन एवं स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने और उनके मविशियों के लिए चारे की व्यवस्था करने के लिए विशेष नाव मोबाइल टीमों के गठन का आदेश दिया।

जिले के लोहियान में विभिन्न विभागों के प्रमुखों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री सिंह ने कहा कि दो नावों पर खाद्य और नागरिक आपूर्ति, दवाईयां और एक नाव पर राशन और चारा भेजा जाएगा। बाढ़ पीडितों की मदद के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की मदद ली जाएगी। उपायुक्त ने विभागों के अधिकारियों को अपने कर्तव्य का निवर्हन करने का निर्देश दिया है, जो मोबाइल टीमों का हिस्सा होंगे और उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि किसी भी प्रकार की काेताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और काताही बरतने वाले पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार संकट की इस घड़ी में लोगों को राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त (विकास) कुलवंत सिंह, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट-द्वितीय परमवीर सिंह, सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला, पुलिस अधीक्षक आरपीएस संधू, जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. सतीश कुमार और अन्य उपस्थित रहे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here