विदेशों में टेस्ट जीत पर डबल अंक दिए जाने चाहिए : विराट

पुणे, 09 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले बुधवार को कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप का पहला संस्करण हो जाने के बाद विदेशी जमीन पर किसी टेस्ट जीत की सूरत में निर्धारित अंकों से डबल अंक दिए जाने चाहिए।
विराट ने कहा, “ऐसी सूरत में मैच जीतने का महत्व और भी बढ़ जाएगा। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में टीमें ड्रा से ज्यादा मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित करेंगी और अधिक से अधिक अंक हासिल करना चाहेंगी। मुझे लगता है कि टेस्ट क्रिकेट के लिए यह अच्छा रहेगा। इस दौरान मुकाबले और भी ज्यादा दिलचस्प हो जाएंगे।”

देश को गाली देने वाले जाएंगे जेल, कांग्रेस में सिर्फ परिवार का भला सोचा जाता है देश का नहीं: शाह
उन्होंने कहा, “हमें खेल के दौरान हर सत्र में अधिक पेशेवर होना पड़ेगा। मेरे ख्याल से खिलाड़ियों में इसकी मांग अब बढ़ रही है जो टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा भी है और यह इसका स्तर भी बढाएगा। यह ऐसी चीजें है जिसका हमने अनुभव किया है और इसमें बदलाव की जरुरत समझते हैं।”
कप्तान ने कहा, “अगर आप मुझसे अंक तालिका बनाने कहें तो मैं विदेशी जमीन पर जीत की सूरत में डबल अंक दूंगा। यह ऐसी चीज है जिसमें मैं बदलाव होते हुए देखना चाहता हूं और यह पहले संस्करण के बाद हो सकता है।”


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here