भारत के समाचार
एक दिन में रिकॉर्ड एक लाख से अधिक कोरोनामुक्त

हनुमानगढ़ जिले में एक साथ दो नये कोविड-19 रोगी सामने आने के बाद वहां मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गयी है। दोनों नये मामले नोहर उपखण्ड क्षेत्र में सामने आये हैं। अब इनके सम्पर्क में आने वाले लोगों को आइसोलेट करने का कार्य भी आरंभ हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ के नोहर क्षेत्र से दो रोगी सामने आये हैं। दोनों ग्रामीण अंचल के हैं। दोनों की ट्रैवल हिस्ट्री है। एक दिल्ली तो दूसरा कर्नाटक रिटर्न है। दोनों गांवों में करफ्यू लगा दिया गया है।

वहीं हनुमानगढ़ से इलाज के लिए जयपुर रैफर किये गये कैंसर रोगी का भी सैम्पल भी पॉजिटिव आया है। हालांकि हनुमानगढ़ जिला अस्पताल में उसकी सात जून को जांच की गयी थी, जिसमें वह निगेटिव रहा था। वहां जांच के लिए पहुंचा तो उसका कोरोना सैम्पल पुन: लिया गया और वह पॉजिटिव आया है।

हनुमानगढ़ के अन्य समाचार

संगरिया थाना क्षेत्र में एक युवक की नहर में डूब जाने से मौत हो गयी। उसके शव को बाहर निकाले जाने के बाद उसके पिता की ओर से एक महिला व उसके पति के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरणा का मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शव की पहचान हरमहेन्द्रसिंह पुत्र बलदेवसिंह निवासी वार्ड नं. 1 संगरिया के रूप में हुई है। वह एक निजी अस्पताल में कार्यरत था। 9 मई को वह अपने घर पर नहीं आया और उसका सामान नहर के किनारे मिला था। इस पर उसकी नहर में तलाश की गयी। दो दिन की तलाश के बाद गुरुवार को उसका शव मिला। बलदेवसिंह ने आरोप लगाया है कि संतोष और उसके पति सोनू ने मिलकर उसके पुत्र को मरने के लिए मजबूर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक के पूर्व पीए व उसकी पत्नी के खिलाफ हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस थाना में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर की पुलिस लाइन में कार्यरत पुलिस इंस्पेक्टर रणवीर बेनीवाल ने हनुमानगढ़ एसपी के पीए राजेश बंसल व उसकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। रणवीर बेनीवाल ने आरोप लगाया है कि जब वह हनुमानगढ़ जिले के गोलूवाला पुलिस थाना में एसएचओ थे, उस समय राजेश बंसल ने एसपी के पीए होने का रौब गालिब करते हुए उसका बीमा करने के नाम पर 2 लाख रुपये से अधिक राशि की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस ने मामला भादंसं की धारा 420, 406 के तहत दर्ज किया है।

 

श्रीगंगानगर में कोरोना से एक की मौत

श्रीगंगानगर में कोरोना संक्रमण से पीड़ित पायी गयी 80 साल की महिला की बीकानेर में इलाज के दौरान मौत हो गयी। उसको आज प्रात: श्रीगंगानगर से बीकानेर रैफर कर दिया गया था। इस संबंध में  मिली जानकारी के अनुसार गुड़गांव से एक महिला प्राइवेट बस से श्रीगंगानगर आयी थी। बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी। उसके स्वास्थ्य को देखकर उसको बीकानेर रैफर कर दिया गया था। वहां उसकी मौत हो गयी।

 घड़साना इलाके में क्वारेंटाइन किये गये 4 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है। यह जानकारी जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने दी। श्री कामरा ने बताया कि बुधवार को 76 लोगों की सैम्पलिंग कर उसको जांच के लिए बीकानेर भिजवाया गया था। उसकी रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है। वहीं 48 लोगों के सैम्पल गुरुवार को लिये गये हैं। इस तरह से 124 लोगों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।

जैतसर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति को नशीली दवाइयों सहित गिरफ्तार करन में सफलता हासिल की है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसएचओ दिगपालसिंह ने एक सूचना के आधार पर कार्यवाही को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि अजयपाल नामक युवक को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उसके कब्जे से 750 नशीली गोलियां बरामद हुई हैं।

सूरतगढ़ क्षेत्र में चोरी का मामला सामने आया है। अज्ञात व्यक्ति दुकान में सेंधमारी करने में कामयाब हो गया। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाधूराम नामक व्यक्ति का कहना है कि अज्ञात व्यक्ति उसकी दुकान में पाड़ लगाकर तीन मोबाइल व काफी अन्य सामान चोरी कर ले गया।