जैन ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशन्स के प्रबन्ध निदेशक इंजी. राहुल जैन स्क्रीनिंग कमेटी ज्यूरी में शामिल

श्रीगंगानगर, 27 जून 2020: एसएसबी रोड स्थित जैन ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशन्स के प्रबन्ध निदेशक इंजी. राहुल जैन को आयुष मंत्रालय भारत सरकार द्वारा ‘माय लाइफ माय योगा थीम’ के अन्तर्गत प्रतिभागियों द्वारा दी गई परफोरमैंस के आधार पर वीडियो का परिणाम घोषित करने के लिए स्क्रीनिंग कमेटी में ज्यूरी के लिए चुना गया है। इंजी. राहुल जैन ने बताया कि गत रविवार को ऑनलाइन ट्रेनिंग भी मंत्रालय की टीम द्वारा दी गई। ‘माय लाइफ माय योगा’ में 18 से कम उम्र के 18 से अधिक व योगा टीचर योगा प्रोफेशनल को छह अलग-अलग वर्गों में योगासन-प्राणायाम क्रिया करते हुए वीडियो अपलोड करने थे। इंजी. राहुल जैन ने बताया कि प्रत्येक वर्ग में कुल तीन नकद पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे, जिसमें प्रथम पुरस्कार विजेता को एक लाख रूपये, द्वितीय पुरस्कार विजेता को पचास हजार रूपये तथा तृतीय पुरस्कार विजेता को पच्चीस हजार रूपये का पुरस्कार भारत सरकार द्वारा दिया जाना है।

10वीं कक्षा की इतिहास की पुस्तक में महाराणा प्रताप से जुड़ी सामग्री में दुर्भावनावश किए गए बदलाव पर कड़ा आक्रोश व्यक्त किया

वीडियो को स्क्रीनिंग कमेटी के निर्णायक मण्डल द्वारा दो चरणों में जांच कर परिणाम घोषित किए जाने है, जिसके लिए पूरे भारतवर्ष से लगभग 25 हजार प्रतिभागियों ने अपनी प्रविष्टियां ‘माय लाइफ माय योगा’ पोर्टल पर दर्ज करवाई है। ट्रेनिंग की मीटिंग में भारतवर्ष से सिर्फ 18 योग विशेषज्ञों को स्क्रीनिंग कमेटी में निर्णायक के पद पर  लिया गया है। गौरतलब है कि इससे पूर्व राहुल जैन को जिला स्तर पर योग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हासिल करने पर पदक मिल चुका है।