एनडीए घमंड और अभिमान के चलते गुड गवर्नेंस नहीं दे पाएगी : गहलोत

जयपुर/अहमदाबाद। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार को अहमदाबाद के दौरे पर रहे। यहां उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र खतरे में हैं, सबको मालूम है। जिस रूप में एनडीए गवर्नमेंट ने हरकतें की, उसका नतीजा आज हमारे सामने है। मैं समझता हूं कि यह अहम, घमंड और अभिमान जब तक ध्वस्त नहीं होगा, तब तक यह सरकार गुड गवर्नेंस दे नहीं पाएगी। अभी यह लोग घमंड में चल रहे हैं।

अज्ञात वाहन की टक्कर से बोलेरो में सवार 3 बारातियों की मौत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जब नोटबंदी हुई थी उस वक्त डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि नोटबंदी देश को बर्बाद कर देगी। देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करेगी। सिंह को आशंका थी, क्योंकि वह खुद एक्सपर्ट हैं। यह बात दुर्भाग्य से एनडीए गवर्नमेंट और मोदी को समझ में नहीं आ रही है। इसीलिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आह्वान किया है। देश में चिंताजनक स्थिति बन चुकी है, यह लोग समझ नहीं पा रहे हैं। काम धंधे चौपट हो गए, नौकरियां मिलने तो दूर की बात है। प्याज के दाम आसमान छू रहे हैं।
बॉक्स

गुजरात सरकार पर साधा निशाना
गुजरात में किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अतिवृष्टि से नुकसान का मुआवजा कब मिलेगा, कुछ पता नहीं है। यह तमाम बातें हैं, जिसको लेकर आज कांग्रेस कमेटी ने आंदोलन किया है। हालात को समय पर नहीं सुधारा गया तो पता नहीं इस देश का भविष्य क्या होगा। वैसे भी लोकतंत्र खतरे में हैं। गहलोत बोले- आज उनका ग्राफ नीचे आ रहा है। जब से महाराष्ट्र के चुनाव, हरियाणा के चुनाव हुए हैं, जनता ने इनको सबक सिखा दिया है। एक मैसेज दिया है। आप धारा 370, राष्ट्रवाद और मंदिर के नाम पर राजनीति मत करो जनता समझ चुकी है। उसके नाम पर वोट भी मत मांगो। महिला सुरक्षा पर गहलोत बोले कि पूरे मुल्क में, पूरे राज्यों में महिलाओं को सुरक्षित करने की जिम्मेदारी सरकारों की है, ऐसी घटनाएं बहुत दुर्भाग्यपूर्ण होती है उन पर रोक लगनी चाहिए कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए मेरा मानना है।