कोरोना वायरस
1432 नए मामले, 16 मौतें, 1470 हुए स्वस्थ भी

श्रीगंगानगर के डीटीओ आफिस में 15 जून से वाहनों के टैक्स,समस्त सेवाओं की फीस एवं अन्य समस्त भुगतान वाहन 4.0 पोर्टल के माध्यम से ही जमा कराया जा सकेगा। ई-ग्रास सेवा को 15 जून से बंद कर दिया गया है।

जिला परिवहन अधिकारी सुमन डेलू ने बताया कि परिवहन विभाग की नई सेवा के तहत नये वाहनों के पंजीयन शुल्क, वाहन हस्तांतरण, आरसी नवीनीकरण, डुप्लीकेट आरसी, मोटर वाहन कर, एक बारीय कर, पेनल्टी राशि इत्यादि समस्त भुगतान वाहन 4.0 पोर्टल के माध्यम से ऑनलाईन स्वीकार किये जायेगें, जिससे वाहन स्वामी अपने घर बैठे ही जमा करवा सकते है।

अमेरिका में आंदोलन-आगजनी क्या ट्रम्प के खिलाफ साजिश थी?

यह पोर्टल राजकीय अवकाश के दिनों में भी संचालित रहेगा। जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि सभी भुगतान वाहन पोर्टल के माध्यम से होने से विभिन्न कार्यों और भुगतानों की माॅनिटरिंग आसान हो जायेगी।

नई व्यवस्था से सभी सूचनायें पोर्टल पर उपलब्ध होने से विभागीय कार्यों, सेवाओं में पारदर्शिता बढेगी एवं सेवायें आसानी से मिल सकेगी और वाहन स्वामी घर बैठे ही अपने वाहन से संबंधित भुगतान जैसे टैक्स इत्यादि जमा करवा सकेगें।

कोरोना वायरस : बुजुर्ग महिला की मौत, सवाल उठे अनेक

श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले के अन्य समाचार

श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय से एक किशोरी लापता हो गयी है। टीएनएजर के लापता होने की सूचना जवाहरनगर पुलिस ने दर्ज की है। पुलिस के अनुसार किशोरी की माता ने पुरानी आबादी के देवेन्द्र नामक युवक के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करवाया है। उसका आरोप है कि आरोपित उसकी नाबालिग पुत्री को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया।

सेना के एक कर्मचारी से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जिसकी जांच लालगढ़ पुलिस कर रही है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सेना कर्मचारी संतोष सिंह का आरोप है कि उसके मित्र रणजीत सिंह की फेसबुक आईडी को अज्ञात व्यक्ति ने हैक कर 10 हजार रुपये की धोखाधड़ी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामला आईटी एक्ट में होने के कारण जांच सादुलशहर के थानाधिकारी के सुपरविजन में होगी।

हनुमानगढ़ : कोरोना वायरस से दो और पॉजिटिव, संख्या 32 हुई

केसरीसिंहपुर पुलिस थाना में एक शराब ठेकेदार व उसके कर्मचारियों के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार परमजीत नामक व्यक्ति ने शराब ठेकेदार रणवीरसिंह के खिलाफ मारपीट का मुकदमा दर्ज करवाया है।

सूरतगढ़ सिटी से एक और मोटरसाइकिल चोरी हो गया। इस मामले में पुलिस की ओर से मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि रोहिताश नामक युवक ने मुकदमा दर्ज करवाया है कि महाराजा सिनेमा के पास से अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल चोरी कर ले गया। पुलिस ने मामला भादंसं की धारा 379 में दर्ज किया है।

श्रीगंगानगर में कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में 20 पॉजिटव केस अब तक सामने आ चुके हैं। रविवार को 88 लोगों की और रिपोर्ट प्राप्त हुई है, यह सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी हैं। पीएमओ डॉ. केएस कामरा ने कहा कि 31 लोगों की रिपोर्ट सोमवार सुबह तक प्राप्त हो जाने की उम्मीद है। शनिवार तक लिये गये सैम्पल्स में से 119 की रिपोर्ट पैंडिंग थी। श्री कामरा का यह भी कहना है कि पॉजिटिव केस के सम्पर्क में आने वाले कुछ लोगों की रिपोर्ट का भी इंतजार है। वहीं जिले के सात स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाये गये हैं। वहां पर करफ्यू लागू है और किसी को भी आवागमन के लिए अनुमति नहीं दी जा रही है। श्रीगंगानगर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में फतूही, 39 जीजी और बींझबायला क्षेत्र में भी कोरोना पहुंच चुका है। इन गांवों में चार मरीज सामने आये हैं और वहां करफ्यू लगा दिया गया है। इसके अतिरिक्त शहर की विनोबा बस्ती, जवाहरनगर के सैक्टर नंबर पांच, राणा प्रताप कॉलोनी व बी ब्लॉक में करफ्यू जारी है।

हनुमानगढ़ : कोरोना वायरस से दो और पॉजिटिव, संख्या 32 हुई

हनुमानगढ़ जिले में कोरोना के दो नये मामले रविवार को सामने आये हैं। इस तरह से वहां रोगियों की संख्या बढ़कर 36 हो गयी है। मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा में भी कोरोना पहुंच गया है। पीलीबंगा कस्बे में मुम्बई रिटर्न युवक की सैम्पल रिपोर्ट पॉजिटव आयी है। वहीं हनुमानगढ़ टाउन क्षेत्र से कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। यह युवक भी आर्थिक राजधानी से आया था। इन दोनों की 12 जून को सैम्पलिंग की गयी थी, जिनकी रिपोर्ट आज प्राप्त हुई है। प्रशासन ने वहां रेड कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया है।