चुनाव खर्च की जानकारी नहीं देने पर बसपा प्रत्याशी को एक और नोटिस

प्रथम चरण के लिए मतदान 17 जनवरी को

जिला कलक्टर ने अधिसूचना को किया जारी, चुनाव अधिकारियों का दल रवाना
श्रीगंगानगर। राजस्थान में पंचायती राज चुनावों के लिए पहला दौर आज से आरंभ हो गया। नामांकन पत्र भरने का कार्य कल प्रात: आरंभ होगा और गुरुवार को नामांकन पत्रों की जांच, नाम वापसी और चुनाव चिन्ह के आवंटन का कार्य होगा। वहीं 17 जनवरी को मतदान होगा।

नगर परिषद बोर्ड की बैठक 21 जनवरी को होने की संभावना

श्रीगंगानगर जिले की चार पंचायत समितियों के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में पंचों-सरपंचों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया कल बुधवार प्रात: से ही आरंभ हो जायेगी। चुनाव अधिकारियों की टीम को आज संबंधित पंचायत समिति क्षेत्रों के लिए प्रात:काल में ही रवाना कर दिया गया।
कल 8 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच के बाद गुरुवार को भी कई प्रक्रिया को चुनाव अधिकारी पूरा करेंगे। प्रात: 10.30 बजे नामांकन पत्रों की जांच होगी। दोपहर 3 बजे तक नाम वापिस लिये जा सकेंगे और इसके तुरंत बाद ही चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा। मतदान 17 जनवरी को प्रात: 8 से सायं पांच बजे तक होगा। वहीं दूसरे चरण के लिए अधिसूचना 11 जनवरी को होगी और 22 जनवरी को मतदान होगा। दूसरे चरण में सादुलशहर, रायसिंहनगर, पदमपुर पंचायत समिति क्षेत्र में चुनाव होने हैं। वहीं तीसरे चरण के लिए 18 जनवरी को अधिसूचना जारी होगी और 20 जनवरी को नामांकन पत्र जमा करवाये जा सकेंगे। 21 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और उसी दिन चुनाव चिन्ह का आवंटन होगा। 29 जनवरी को श्रीगंगानगर व करणपुर पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों के लिए मतदाता वोटिंग करेंगे। तीनों ही चरण में चुनाव के तुरंत बाद ही मतगणना का कार्य आरंभ हो जायेगा। वहीं उप सरपंच का चुनाव तीनों चरणों में मतगणना के अगले दिन होगा।