राजस्थान के समाचार
एनएयूआई के नेता सूरज नारायण।

हनुमानगढ़ के युवा छात्र नेता सूरज नारायण को नयी जिम्मेदारी दी गयी है। एनएसयूआई में राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी मिलने से हनुमानगढ़ में उत्साह का माहौल देखा जा रहा है।

इस संबंध में सूरज नारायण ने जानकारी उपलब्ध करवाते हुए बताया है कि एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन तथा एनएसयूआई सोशल मीडिया के नैशनल चेयरमैन मनोज लबाना ने उन्हें एनएसयूआई सोशल मीडिया का राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया गया है। उन्हें संगठन को मजबूत और आवाज को घर-घर पहुंचाने के लिए कहा गया है।

जीएसटी अधिकारी के घर पर सर्च के दौरान मिली 7.35 लाख की नकदी

श्री नारायण ने अपनी नियुक्ति पर श्री कुंदन तथा श्री लंबाना का आभार व्यक्ति किया है। उन्होंने विधायक चौ. विनोद कुमार का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि संगठन को वे मजबूत करेंगे।

हनुमानगढ़ में 87 यूनिट रक्तदान

हनुमानगढ़। वरिष्ठ पत्रकार राजू रामगढ़िया के प्रयास एक बार फिर रंग लाये। कोरोना संकटकाल के दौरान रक्त की कमी को महसूस करते हुए रक्तदाता आगे और रविवार को लगाये गये शिविर में 87 यूनिट रक्तदान हुआ। शिविर खुशालदास विश्वविद्यालय परिसर में श्री खुशालदास विश्वविद्यालय एवं रक्तकोष फाउण्डेशन हनुमानगढ़ के संयुक्त तत्वाधान में लगाया गया।

हनुमानगढ़ जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने श्री खुशाल दास विश्वविद्यालय के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि मनुष्य को अपने जीवन में अगर कोई पुन्य का काम करना है तो रक्तदान करके हम पुन्य कमा सकते है। यह समाज के लिए सबसे बड़ा भलाई का कार्य हैं।

चीन के बहाने मोदी की राष्ट्रवादी छवि पर निशाना?

इस अवसर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. एम. पी. शर्मा ने बताया की नियमित रुप से रक्तदान शरीर की कोशिकाओं को प्रोत्साहित करता हैं, जिससे शरीर का स्वास्थ्य सुधरता है और ब्लड प्रेशर को नियत्रित रखने में मदद मिलती है।

संस्था अध्यक्ष बाबूलाल जुनेजा ने इस रक्तदान शिविर के दौरान बताया की आपके इस छोटे से प्रयास से किसी जरुरतमंद का जीवन बच सकता है।

रक्तकोष फाउण्डेशन जिलाध्यक्ष राजु रामगढ़िया ने बताया की कोरोना महामारी जैसे विकट परिस्थिति में रक्तदाताओं द्वारा बहुत ही नेक कार्य किये जा रहे है। इससे थैलीसिमिया पीड़ित मरीजों को आसानी से रक्त मिलेगा। उन्होंने कहा कि नियमित समयांतराल में युवाओं को रक्तदान करते रहना चाहिए और अन्य लोगों को भी रक्तदान करने के निमित जागरुक करना चाहिए।

इस अवसर पर डॉ. विक्रम सिहं औलख रक्तदान शिविर संयोजक, डॉ. कोविद कुमार, श्रीमति पुजा जुनेजा, सुनील बीरट, रमनदीप कौर, अनु पुनिया, बाबुलाल पारिक, के.सी. चौधरी, सन्दीप मुंड, प्रेम सुथार, मनीष कौशिक, मोजू यादव, स्वराजपाल सिंह, दीपक कुमार उपस्थित रहे।

श्रीगंगानगर में एक और कोरोना रोगी मिला

श्रीगंगानगर में सोमवार शाम को एक और कोरोना रोगी मिला है। नया रोगी अनूपगढ़ क्षेत्र से सामने आया है।

जिला अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. केएस कामरा ने बताया कि सोमवार शाम को रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें अनूपगढ़ के सीएचसी में क्वारेंटाइन किये गये युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

उन्होंने बताया कि इस तरह से रोगियों की संख्या बढ़कर 53 हो गयी है। इसमें 27 रोगी पूर्णत: ठीक हो चुके हैं। तीन रोगियों की मौत हो चुकी है। शेष अभी जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

श्री कामरा ने यह भी बताया कि कोरोना जांच लैब स्थापित करने का कार्य पूर्ण हो गया है। इसको आगामी 2-3 दिवस के भीतर आरंभ किया जा सकता है। ध्यान रहे कि केन्द्र सरकार ने इस लैब के लिए 376 लाख रुपये की वित्तीय मंजूरी प्रदान की थी।