राजधानी पटना में तीन हथियार तस्कर गिरफ्तार

बठिंडा, 14 सितंबर  सरकारी अस्पताल कैदी वार्ड में बंद एक कैदी ड्यूटी पर तैनात सहायक थानेदार को जख्मी कर फरार हो गया।
घायल पुलिसकर्मी थानेदार को इलाज के लिए स्थानीय सिविल हस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

पुलिस ने उक्त पुलिसकर्मी के बयान पर हवालाती के खिलाफ पर्चा दर्ज कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार जालंधर निवासी बलकार सिंह उर्फ सोनी को बरनाला की थाना महल कलाँ पुलिस ने नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। उक्त हवालाती को स्थानीय केंद्रीय जेल में बंद किया गया था। बलकार सिंह ने जेल में फंदा लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की थी। जिस कारण उसके कुछ चोट भी लगी थी और इलाज के लिए उसे सरकारी हस्पताल में कैदी वार्ड में दाखिल करवाया गया था।

आज सुबह उसने पेट में दर्द होने व तबियत ज्यादा खराब होने की बात कहकर व्हील चेयर की मांग की। उस समय वहां दो पुलिसकर्मी एएसआई मोहनलाल और हवलदार बलदेव सिंह मौजूद थे। बलदेव सिंह बलकार सिंह के लिए व्हील चेयर लेने गये तो उसने एएसआई को धक्का दे दिया और कमरे में लगे शीशे तो तोड़कर पुलिसकर्मी को घायल कर दिया और खुद भाग गया।


ऑर्केस्ट्रा में काम करने वाली युवती की नशे के ओवरडोज से मौत
बठिंडा, 14 सितंबर    पंजाब के बठिंडा में ऑर्केस्ट्रा में काम करने वाली एक युवती की कल देर रात नशे के ओवरडोज से मौत हो गई जिसके बाद पुलिस ने उसकी दो सहेलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

मृतका की पहचान कर्मजीत कौर उर्फ करीना के रूप में हुई है। एएसआई करमजीत सिंह ने बताया कि करीना तलाकशुदा थीं और तलाक के बाद रोजीरोटी के लिए ऑर्केस्ट्रा से जुड़ी थीं। करीना के भाई हरजिंदर सिंह की शिकायत के अनुसार ऑर्केस्ट्रा में काम करने के दौरान मानसिक तनाव कम करने की बात कर उसकी सहेलियां उसे नशा देती रहीं। ग्रुप में देर रात तक बिना थकावट काम करने के लिए उसे नशा दिया जाता था। रविवार शाम को करीना की दोस्त अमन का फोन आया कि उन्हें एक कार्यक्रम में चलना है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण शादी विवाह के या सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं हो रहे थे लेकिन उसे कहा गया कि निजी कार्यक्रम है।

करीना के घर से निकलने के कुछ घंटे बाद अमन ने फोन कर बताया कि वह बेहोश पड़ी है। घर वाले जब मौके पर पहुंचे तो देखा कि करीना बेहोश पड़ी थीं जबकि अमन और एक अन्य युवती नशे की हालत में बेसुध पड़े थे। उन्होंने करीना को एक निजी अस्पताल में में दाखिल करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हरजिंदर सिंह ने बताया कि उसके बाद जब वह वापस अमन के घर गए, तो अमन घर को ताला लगाकर भाग चुकी थी।
एएसआई करमजीत सिंह ने कहा कि हरजिंदर सिंह की शिकायत पर आरोपी अमन और एक अज्ञात लड़की के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।