मोत का मामला
महिला की हत्या का राजफाश, निजी संबंधों का जनक निकला हत्यारा

नोखा। बीकानेर जिले में महिला की हत्या कर शव को सुनसान जगह पर फेंकने के सनसनीखेज मामले में पुलिस ने महिला की शिनाख्त के बाद एक आरोपी को दबोच लिया है। दोनों के बीच में निजी रिश्ते बताये जा रहे हैं।

थानाधिकारी भगवान सहाय ने मीडिया को जानकारी दी कि  शनिवार को चरकड़ा के पास एक महिला की लाश मिली थी। घटनास्थल के पास से ही पुलिस को एक मोबाइल भी मिला था। मोबाइल के आधार पर पुलिस ने मृतका की शिनाख्त लक्ष्मी देवी पत्नी स्व. शिवलाल ब्राह्मण के रूप में की। वह मूल रूप से नागौर जिले के सतेरण इलाके की रहने वाली थी किंतु काफी समय से वह बच्चों सहित नोखा में ही निवास कर रही थी।

लक्ष्मी देवी के विधवा होने के कारण उसके पास पवन पुत्र जीयाराम सारस्वत निवासी रोड़ा का आना-जाना हो गया था और दोनों के बीच निजी संबंध थे। पुलिस के अनुसार दोनों के बीच में पैसों को लेकर विवाद हो गया था। इस विवाद में पवन ने साजिश रचते हुए लक्ष्मी देवी को बाइक पर बठाया और रात को चरकड़ा ँक्षेत्र में लाकर उसकी चाकू मारकर हत्या कर दी। लाश को वहीं फेंककर वह फरार हो गया।
पुलिस ने आरोपी को काबू करते हुए पूछताछ की। पुलिस का दावा है कि आरोपित ने अपराध को काबू कर लिया है। ध्यान रहे कि शनिवार प्रात: महिला का खून से सना शव मिलने से सनसनी फेल गयी थी।