रोहित शर्मा
भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेली।

राजकोट, 07 नवम्बर (वार्ता)। कप्तान रोहित शर्मा ने अपने रिकॉर्ड 100वें टी-20 मैच का जश्न गुरूवार को दूसरे टी-20 मुकाबले में 85 रन की विस्फोटक पारी खेलते हुए भारत को बंगलादेश के खिलाफ आठ विकेट की जीत और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी दिलाकर मनाया।

रोहित ने मात्र 43 गेंदों पर 85 रन की आतिशी पारी में छह चौके और छह छक्के लगाए जिसकी बदौलत भारत ने मैच 16वें ओवर में ही समाप्त कर दिया। भारत के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने अपने 100वें टी-20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। बंगलादेश पहले 10 ओवर में 78 रन बनाकर बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहा था लेकिन भारत ने अगले 10 ओवर में शानदार वापसी करते हुए मेहमान टीम को छह विकेट पर 153 रन पर रोक दिया। भारत ने 15.4 ओवर में दो विकेट पर 154 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।

हिटमैन के रूप में विश्व में पहचान रखने वाले रोहित शर्मा ने अपनी मैच विजयी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने और उन्होंने शानदार अंदाज में अपनी उपलब्धि का जश्न मनाया। टी-20 प्रारूप में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित जब अपने रंग में हों तो दुनिया की किसी गेंदबाजी के लिए उन्हें रोकना मुश्किल काम हो जाता है और आज यही बंगलादेश के साथ हुआ। रोहित ने बंगलादेश की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दीं। रोहित ने अपने 50 रन मात्र 23 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से पूरे कर लिए।

भाजपा-कांग्रेस को बड़ा झटका, नहीं मान रहे रूठे कार्यकर्ता

रोहित ने शिखर धवन के साथ ओपनिंग विकेट की साझेदारी में 10.5 ओवर में ही 118 रन ठोक डाले। इसमें शिखर का योगदान 31 रन था जिसमें उन्होंने 27 गेंदों में चार चौके लगाए। रोहित जब 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए तब भारत का स्कोर 125 रन पहुंच चुका था और मंजिल ज्यादा दूर नहीं थी। रोहित टी-20 में अपने पांचवें शतक से 15 रन दूर रह गए।

लोकेश राहुल ने 11 गेंदों में आठ और श्रेयस अय्यर ने 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 24 रन बनाकर भारत को आसान जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। बंगलादेश की तरफ से अमीनुल इस्लाम ने 29 रन पर दो विकेट लिए।

इससे पहले बंगलादेश ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 60 रन जोड़े। लिटन दास ने 29 और मोहम्मद नईम ने 36 रन बनाकर भारतीय तेज और स्पिन गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया।

भारत को पहली सफलता रन आउट के रूप में मिली जब विकेटकीपर ऋषभ पंत ने दास को रन आउट कर दिया। दास ने 21 गेंदों पर 29 रन में चार चौके लगाए। भारत को दूसरी सफलता 11वें ओवर में मिली जब ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने नईम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। नईम ने 31 गेंदों पर 36 रन में पांच चौके लगाए।

नगर परिषद चुनाव के लिए नहीं चला ‘स्वीपÓ अभियान

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पिछले मैच में मैच विजयी नाबाद अर्धशतक बनाने वाले मुशफिकुर रहीम को इस बार मात्र चार रन पर आउट कर दिया और फिर सौम्य सरकार को पंत से स्टंप कराकर मेहमान टीम का स्कोर चार विकेट पर 103 रन कर दिया जिससे बंगलादेश के बढ़ते कदमों पर अंकुश लग गया।

सरकार ने मात्र 20 गेंदों पर 30 रन में दो चौके और एक छक्का लगाया। कप्तान महमूदुल्लाह ने 21 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 30 रन बनाकर अपनी टीम को 153 रन के लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

भारत की तरफ से चहल ने चार ओवर में 28 रन देकर दो विकेट लिए जबकि दीपक चाहर, खलील अहमद और सुंदर ने एक-एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोर:
बंगलादेश: 20 ओवर में 6 विकेट पर 153
भारत:15.4 ओवर में दो विकेट पर 154