शिवप्रसाद नकाते
कलक्टर के जिला कलक्टर शिवप्रसाद नकाते।

श्रीगंगानगर। राजस्थान में श्रीगंगानगर नगर परिषद के चुनाव में अधीनस्थ अधिकारी को चुनाव ड्यूटी से रोकने पर एक जिलास्तरीय अधिकारी को जिला निर्वाचन अधिकारी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक हरीश मित्तल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद नकाते ने उद्योग केन्द्र में कार्यरत सहायक लेखाधिकारी ओमप्रकाश जांगू को मतपत्र प्रकोष्ठ के प्रभारी कोषाधिकारी के पद पर नियुक्त किया था किंतु जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक ने उनको चुनाव ड्यूटी के लिए कार्यमुक्त नहीं किया।

नगर परिषद को भूमि की तलाश, आज एक बीघा भूमि मिल रही थी नहीं ली

श्री नकाते ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबंधक को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उनके उत्तर से असंतुष्ट होने पर उनके खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हो सकती है।

वहीं 16 नवंबर को श्रीगंगानगर नगर परिषद तथा सूरतगढ़ नगरपालिका क्षेत्र में सरकारी अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस दिन सभी कर्मचारियों को सवैतनिक अवकाश देने के लिए सभी संस्था प्रधानों को आदेशित किया गया है। वहीं हथियार जमा करवाने के मामले में भी जिला कलक्टर गंभीर हुए हैं।

उन्होंने गत दिवस सार्वजनिक सूचना के जरिये सभी लाइसेंसशुदा हथियार धारकों को अपने हथियार संबंधित पुलिस थाना में जमा करवाकर इसकी सूचना जिला कलक्टर को देने के आदेश दिये गये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here