श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन
बार संघ के नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष कल कार्यभार संभालेंगे

श्रीगंगानगर, 6 मई। राजस्थान के श्रीगंगानगर में दो दिनों बाद सघन बाजार खोलने के लिए नयी व्यवस्था की गयी है। रविवार को 33 प्रतिशत दुकान खोलने का आदेश जारी किया गया था। सोमवार को व्यापारियों ने इस आदेश में बदलाव की मांग करते हुए प्रशासन के साथ बैठक की थी। बैठक के उपरांत 100 प्रतिशत बाजार को खोले जाने का बयान एसडीएम की ओर से दिया गया था।

श्रीगंगानगर के 100 प्रतिशत बाजार खुलेंगे : एसडीएम उम्मेदसिंह रतनू

सरकारी प्रवक्ता के अनुसार सामाजिक दूरी की पालना करने के लिए निर्णय लिया गया कि सघन बाजार में प्रतिदिन 50 प्रतिशत दुकाने खुलेंगी। उत्तर दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने व पूर्व दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने प्रत्येक विषम दिनांक को खोली जाएगी। दक्षिण दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने व पश्चिम दिशा की ओर खुलने वाली दुकाने प्रत्येक सम दिनांक को खोली जाएंगी।

गुट निरपेक्ष आंदोलन : क्या मोदी सरकार की विदेश नीतियों में परिवर्तन हुआ?

एसडीएम उम्मेदसिंह रतनू ने बताया कि जिला कलक्टर के निर्देशानुसार आवश्यक सेवाओं वाली दुकानें किरयाणा, मेडिकल, दूध, फल, सब्जिया पूर्व की भांति खुली रहेंगी। उत्तरमुखी व पूर्वमुखी दुकाने 7 मई को खोली जाएगी एवं दक्षिण व पश्चिमुखी दुकाने 7 मई को बंद रहेगी। दक्षिणमुखी व पश्चिममुखी दुकाने 8 मई को खोली जाएगी एवं उत्तर व पूर्वमुखी दुकाने 8 मई को बंद रहेगी। आगे भी इसी क्रम में दुकाने खुलेंगी।

अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव : ट्रंप के हारने से चीन को क्या लाभ होगा?

सरकारी आदेशों में कहा गया है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रत्येक दुकानदार व प्रतिष्ठान के मालिक मास्क का उपयोग करेंगे, सामाजिक दूरी की पालना करेंगे, सार्वजनिक स्थान पर थूंकने पर प्रतिबंद रहेगा। सेनेटाजर आदि का उपयोग करते हुए सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की पालना करेंगे। अवहेलना करने पर संबंधित के विरूद्ध जुर्माना वसूलने की कार्यवाही की जाएगी। प्रतिष्ठान प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक खुले रहेंगे। व्यापारियों से चर्चा के दौरान नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुढानिया व व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।