छात्रा की मौत उपरांत सरकार को रिपोर्ट नहीं भेजने पर प्रिंसीपल को सीएम ने थमाई चार्जशीट

गहलोत की वीसी में उठा मामला
श्रीगंगानगर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने श्रीगंगानगर जिले में छात्रा की दुर्घटना में मृत्यु होने के कई माह बाद भी उसके परिजनों को आर्थिक सहायता नहीं मिलने पर जिला प्रशासन से जानकारी मांगी। इस विषय में संबंधित विद्यालय के प्रिंसीपल की संदिग्ध भूमिका सामने आयी, जिस पर तत्काल उसको चार्जशीट दिये जाने के आदेश कर दिये गये।

मिली जानकारी के अनुसार जिले के गांव लूणिया स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छात्रा गगनदीप कौर की हादसे में मृत्यु हो गयी थी। इसकी सूचना जिला प्रशासन को भेज दी गयी। जिला प्रशासन ने सरकार के नियमानुसार छात्रा के परिजनों को आर्थिक सहायता के लिए पत्रावली को सामाजिक न्याय 1द्मस्द्भ अधिकारिता विभाग को भेजा गया।

सोशल जस्ट्सि एण्ड ए पावरयमेंट डिपार्टमेंट ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी के हस्ताक्षर नहीं होने पर पत्रावली वापिस जिला प्रशासन को भिजवा दी। इसके उपरांत भी संंबंधित प्रधानाचार्य ने फाइल को पुन: नहीं भिजवायी और परिवार को आर्थिक सहायता नहीं मिल पायी। इस मामले में गंभीर लापरवाही सामने आने पर संबंधित प्रधानाचार्य को आज चार्जशीट देने के आदेश दिये गये हैं।
इस समाचार के बारे में जानकारी देते हुए एडीएम सिटी अरविंद जाखड़ ने बताया कि छात्रा के परिजनों को आर्थिक सहायता की प्रक्रिया को जल्द पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य को भी आरोप पत्र दिया जायेगा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here