सड़क दुर्घटना
अज्ञात वाहन की टक्कर से बोलेरो में सवार 3 बारातियों की मौत

– नोहर में घने कोहरे के कारण हुआ भीषण सड़क हादसा
श्रीगंगानगर। हनुमानगढ़ जिले में नोहर कस्बे के पास शनिवार सुबह बोलेरो गाड़ी में कोई अज्ञात वाहन टक्कर मारकर फरार हो गया। बोलेरो में सवार तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और चार घायल हो गए। घायलों में दो की हालत नाजुक है। बोलेरोो गाड़ी साथ व्यक्ति स्वार्थी जो हरियाणा के समीपवर्ती पीली मंडोरी गांव में एक विवाह समारोह में भाग लेकर वापस रावतसर तहसील क्षेत्र के गांव नेहरू वाली ढाणी लौट रहे थे। मृतकों में दोो हनुमानगढ़ और एक सीकर जिले का निवासी है।
पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने टक्कर मारकर फरार हुए वाहन का पता लगाने के थाना प्रभारी को निर्देश दिए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नोहर थाना क्षेत्र में नेहरों की ढाणी के एक परिवार के युवक की बारात हरियाणा के समीपवर्ती सिरसा जिले में गांव पीली मंदौरी गई थी। बाराती आज सुबह वापस विभिन्न वाहनों से नेहरों की ढाणी लौट रहे थे। नोहरष-भादरा मार्ग पर नोहर से तीन चार किमी दूर अपाला स्कूल के पास सुबह 5 बजे बारातियों की बोलेरो गाड़ी सामने से आए किसी वाहन से टकरा गई। पुलिस ने बताया कि घना कोहरा छाए होने के कारण यह हादसा हुआ। बोलेरो में टक्कर लगने इससे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। उसका आगे का हिस्सा पिचक गया।

खोडा वितरिका टूटने से जलमग्न हुई किसानों की फसलें

टक्कर मारने वाले वाहन को उसका चालक लेकर फरार हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों की मदद से बोलेरो में फंसे हुए सात व्यक्तियों को बाहर निकाला। नोहर के सरकारी हस्पताल में लाए जाने पर डॉक्टरों ने तीन व्यक्तियों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि मृतकों में लाल खां (55) पुत्र अमीर खां निवासी गोड्या बड़ी, तहसील फतेहपुर जिला सीकर,देवीलाल (67) पुत्र बुधाराम जाट निवासी सरदारपुरा खालसा और बनवारीलाल (81) पुत्र नानकराम जाट निवासी कुम्हारांवाली ढाणी तहसील रावतसर जिला हनुमानगढ़ शामिल हैं। तीनों मृतकों के शव पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिवार वालों को सौंप दिए गए।

घायलों में महेंद्र (28) पुत्र भानीराम मेघवाल निवासी सरदारपुरा, सतपाल (35) पुत्र रामकरण जाट निवासी नेहरों वाली ढाणी, नितेश मेघवाल पुत्र रामकरण मेघवाल निवासी चहूवाली व रोहतास निवासी रानीसर शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि चारों घायलों को प्राथमिक उपचार देकर डॉक्टरों ने हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। इन घायलों को परिवार वाले इलाज के लिए हरियाणा के समीपवर्ती सिरसा शहर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में ले गए हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में बोलेरो गाड़ी का चालक भी शामिल है। चालक के साथ आगे की सीट पर बैठे दोनों व्यक्ति इस दुर्घटना में मारे गए। पुलिस ने बताया कि अज्ञात वाहन चालक पर लापरवाही बरतने का मुकदमा दर्ज किया गया है। दुर्घटना स्थल का निरीक्षण करते हुए पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने टक्कर मारने वाले वाहन की तलाश करने के निर्देश दिए हैं। इस भीषण दुर्घटना में तीन व्यक्तियों के मारे जाने और चार के घायल हो जाने से विवाह समारोह की खुशियां मातम में बदल गई हैं।
बॉक्स

नहीं थम रहे हादसे
बीकानेर संभाग में कोहरे से होने वाली मौतों का सिलसिला जारी है। लूणकरणसर में शुक्रवार को एक ट्रक और बोलेरो कैम्पर में हुई भिड़ंत में 6 लोगों की मौत हो गई। कुछ दिन पहले बीकानेर की डूंगरगढ़ तहसील में कोहरे के कारण एक बस बौर ट्रक में भिड़ंत हुई थी जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, गुरुवार को भी इसी तहसील में कोहरे के कारण दो ट्रकों की भिड़ंत में में 3 लोगों की मौत हो गई थी। हादसा इतना भीषण था कि फंसे एक व्यक्ति को तीन घंटे बाद ट्रक से निकाला जा सका था।