'गोगामेड़ी गबन मामले में FIR, चार्जशीट और निलंबन की कार्रवाई'

जयपुर 18 जुलाई, पिछले वर्ष हनुमानगढ़ जिले के गोगामेड़ी में हुए एक करोड़ 24 लाख रुपए के गबन के मामले में कुछ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस मामले में कई अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट और निलंबन की कार्रवाई भी की गई है। राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि सदन में इसकी जानकारी दी।

पर्यटन मंत्री ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों के प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि इस मामले में एक जांच कमेटी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। मंत्री ने बताया कि मामला पिछले वर्ष 26 नवंबर को हुआ था जिसमें सहायक आयुक्त और उपखंड अधिकारी के खिलाफ चार्जशीट दी गई है। रोकडि़या एवं लेखाधिकारी को निलंबित कर दिया गया है।

भाजपा विधायकों ने प्रश्नकाल का बहिष्कार किया

उन्होंने बताया कि अभी सचिव और आयुक्त द्वारा तीर्थस्थल का निरीक्षण किया गया है। मंत्री ने बताया कि श्री गोगामेड़ी मेले से होने वाली आय में से श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु बैरिकेडिंग, विद्युत व्यवस्था, सफाई व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, टेंट व्यवस्था आदि पर खर्च किया जाता है। शेष राशि को प्रधान कार्यालय भिजवाया जाता है, जिसे राजस्थान विधि एवं बजट लेखा नियम 2015 के तहत नियमानुसार व्यय किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here