डॉ. नरेश बंसल
श्रीगंगानगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी रहे डॉ. नरेश बंसल। फाइल फोटो

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में सीएमएचओ को लेकर विवाद गहराता हुआ नजर आ रहा है। शनिवार को डॉ. नरेश बंसल ने दावा किया कि उनके पास हाइकोर्ट के आदेश हैं, जिसमें नये सीएमएचओ की नियुक्ति पर रोक लगा दी गयी है। वहीं डॉ. गिरधारी मेहरड़ा ने रविवार को सीएमएचओ कार्यालय में पहुंचकर सीएमएचओ के रूप में कार्य किया।

दक्षिण चीन सागर में चीन की सैनिक गतिविधियों पर अमेरिका ने नाराजगी जताई

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने पिछले सप्ताह डॉ. नरेश बंसल के स्थान पर डॉ. गिरधारी मेहरड़ा को नया सीएमएचओ नियुक्त कर दिया था। नोटों की माला पहनकर उन्होंने कार्यभार भी संभाल लिया था। वहीं शनिवार को अचानक ही निवर्तमान सीएमएचओ डॉ. नरेश बंसल पुन: प्रकट हो गये। उन्होंने सीएमएचओ कार्यालय में ज्वाइन भी कर लिया।

डॉ. बंसल ने मीडिया को बताया कि उनके पास हाइकोर्ट के आदेश हैं जिसमें 12 जुलाई 2019 के राज्य सरकार के आदेशों पर स्थगनादेश दिया गया है। इस कारण वे ही सीएमएचओ हैं।

एस-400 मिसाइल पर तुर्की और अमेरिका की पुन: वार्ता

रविवार को डॉ. मेहरड़ा पहले सीएमएचओ कार्यालय पहुंचे और उन्होंने स्टाफ के लिए लिखित में आदेश दिया कि वे ही सीएमएचओ के रूप में कार्य करेंगे। उनके आदेशों की ही पालना की जाये।

उनके जाने के बाद डॉ. बंसल अपने दफ्तर पहुंच गये और एक बार फिर से उन्होंने ज्वाइनिंग की। इस संवाददाता के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वे ही सीएमएचओ हैं। हाइकोर्ट के आदेश उनके पास हैं।

अब सोमवार को मुकाबला रोचक होगा जब दो डॉक्टर एक सीएमएचओ की कुर्सी पर बैठने के लिए आमने-सामने होंगे। उस समय राज्य सरकार भी स्थिति स्पष्ट कर दे कि फिलहाल सीएमएचओ कौन होगा और दूसरा डॉक्टर कहां ज्वाइनिंग करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here