choudhary fawad hussain

नई दिल्ली 11 जुलाई, वर्ल्ड कप 2019 में भारत के हारने पर जहां देश में मायूसी का माहौल है, वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान इसकी खुशियां मनाता दिख रहा है। पाकिस्तान की इमरान सरकार में मंत्री ने खुद एक ऐसा ट्वीट किया है। यहां हम जिक्र कर रहे हैं चौधरी फवाद हुसैन का जो पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी के मंत्री हैं। इससे पहले वह पाक के सूचना एवं प्रसारण मंत्री भी रह हैं। फवाद पहले भी अपनी टिप्पणियों की वजह से विवाद पैदा कर चुके हैं।

ग्रामीण, आदिवासी क्षेत्रों में रोजगार बढ़ाने के लिए शहद उत्पादन को प्रोत्साहन देगी सरकार
पहले सेमीफाइनल में भारत के हारने पर फवाद ने लिखा, ‘पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत न्यू जीलैंड।’ बता दें कि सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड ने ही भारत को हराया है। शुरुआती बल्लेबाज रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल नहीं चले थे। धोनी और रविंद्र जडेजा ने संघर्ष किया लेकिन अंत में भारत 18 रन से हार गया। बता दें कि पाकिस्तान पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो गया था। हालांकि, फवाद के इस ट्वीट को यूजर्स पसंद नहीं कर रहे। कई ने इसपर भी मंत्री को घेरा कि उन्होंने न्यू जीलैंड की स्पेलिंग गलत लिखी है।

धोनी को भला-बुरा कहने वाले ट्वीट को रीट्वीट किया
इतना ही नहीं, इमरान के मंत्री ने खुद को सत्ताधारी दल PTI का नेता बताने वाले एक शख्स के ट्वीट को रीट्वीट किया है, जिसमें धोनी को काफी भला-बुरा कहा गया है। बता दें कि लीग चरण में इंग्लैंड से भारत की हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी पाकिस्तानियों के निशाने पर आ गए थे। भारत की उस हार के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह करीब-करीब बंद हो गई थी और आखिरकार सरफराज की टीम को बाहर होना पड़ा था।

वकार यूनुस का कुटिल तंज
इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज रहे वकार यूनुस ने भी सेमी में भारत की हार पर इशारों-इशारों में तंज कसा है। यूनुस ने ट्वीट किया, ‘यह क्रिकेट बेहद क्रूर खेल है और यह सबको बराबर कर देता है।…जब आपको अंदाजा भी नहीं होता तब यह आपको पटक देता है। मुझे आज महान सबक मिला है…खेल को कभी दूषित मत करें।’ इससे पहले वह भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ जानबूझकर हारने का आरोप लगा चुके हैं ताकि पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर हो जाए। ट्वीट में उनका इशारा शायद इसी तरफ था।

दिल्ली कांग्रेस ने वक्फ बोर्ड भर्तियों में कथित अनियमितताओं की जांच की मांग की

पाक हुआ था बाहर, भारत पर फोड़ा था ठीकरा
वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बाहर होने का ठीकरा वहां की जनता और कुछ एक्सपर्ट्स ने भारत पर फोड़ा था। दरअसल, भारत और इंग्लैंड के मैच पर पाकिस्तान की नजरें टिकी थीं। इस मैच में भारत की जीत से पाकिस्तान के चांस बने रहते। लेकिन भारत वह मैच हार गया था। हालांकि, पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने भारत पर ऐसे आरोप लगाने को गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि अगर भारत इंग्लैंड को हरा भी देता तो भी पाकिस्तान का पहुंचना पक्का नहीं था।
बता दें कि फवाद हुसैन इससे पहले भी चर्चा में रहे हैं। वर्ल्ड कप टूर्नमेंट में जब महेंद्र सिंह धोनी के दस्तानों पर विवाद हुआ था। धोनी के दस्तानों पर भारतीय सेना का लोगो बना हुआ था, जिसपर विवाद था। तब फवाद ने भी उसपर कॉमेंट किया था।

उस वक्त फवाद ने लिखा था, ‘धोनी इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने के लिए गए हैं महाभारत के लिए नहीं। यह कैसा मूखर्तापूर्ण विवाद भारतीय मीडिया में चल रहा है। भारतीय मीडिया का एक वर्ग तो इसे लेकर ऐसा दीवाना हो रहा है जैसे वह युद्ध के लिए इन्हें सीरिया, अफगानिस्तान और रवांडा भेज रहे हों।’ इस ट्वीट के साथ चौधरी ने हैशटैग #Idiots का भी प्रयोग किया था।