राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा

अजमेर,15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा, स्वास्थ्य तथा सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि देश की एकता और अखंडता बनाए रखने के लिए हमारे जाबांज सैनिकों ने देशसेवा में अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है।

डा़ शर्मा ने आज अजमेर के पटेल मैदान पर 73वें जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के लिए अनगिनत शहीदों एवं सैनानियों ने कुर्बानियां दी हैं। इसमें राजस्थान के वीर सपूतों का महत्वपूर्ण योगदान है। यहां की माटी का कण कण ओझ, शौर्य, वीरता, पराक्रम और बलिदान का प्रतीक है। इतना ही नहीं राजस्थान की भूमि महाराणा प्रताप की शक्ति, मीरा की भक्ति, भामाशाह की दानवीरता, वीर दुर्गादास की स्वामी भक्ति और पन्नाधाय के त्याग की भूमि है।

मोदी के सम्बोधन की मुख्य बातें
उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश ने स्वतंत्रता के पश्चात विकास के नये आयाम स्थापित किए है। वर्तमान सरकार अपने जन घोषणापत्र को ध्येय मानते हुए गरीब एवं कमजोर वर्ग के लिए प्रभावी जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है। इससे पहले डॉ. शर्मा ने पटेल मैदान पहुंचते ही ठीक 9:05 पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर राज्यपाल का संदेश अतिरिक्त जिला कलेक्टर आनंदीलाल वैष्णव ने पढ़कर सुनाया। इस अवसर पर 120 सरकारी एवं गैर सरकारी क्षेत्र के लोगों को प्रशस्तिपत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here