पोम्पियो ने एस जयशंकर से की मुलाकात

नयी दिल्ली 26 जून (वार्ता) भारत के तीन दिवसीय दाैरे पर राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बुधवार को मुलाकात की।
श्री पोम्पियाे ने प्रधानमंत्री नेरन्द्र मोदी से सुबह मुलाकात करके द्विपक्षीय मसलों पर बातचीत की थी। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल से साउथ ब्लॉक में मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने आतंकवाद और रक्षा सहित कई मुद्दों पर चर्चा की।

सेमीफाइनल की राह मज़बूत करने उतरेगा भारत
उल्लेखनीय है कि 28 जून को जापान के ओसाका में जी -20 शिखर सम्मेलन में श्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच बैठक होनी है और इस लिहाज से श्री पोम्पियो और श्री डोभाल की मुलाकात पर काफी अहम और इस बैठक पर सबकी नजर है।

मदनलाल सैनी की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन
अमेरिकी सरकार ने श्री पोम्पियो के दिल्ली पहुंचे के कुछ घंटों के अंदर बयान जारी करके भारत के साथ व्यापार और अन्य द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत को लेकर अपने सकारात्मक रुख का इजहार किया था। बयान में कहा गया था कि भारत के साथ अमेरिका के अटूट दोस्ताना संबंध हैं और विश्व के सबसे पुराने और बड़े लोकतांत्रिक देश होने के नाते दोनाें एक दूसरे की परम्पराओं और मूल्यों का सम्मान करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here