Imran Khan{PM of PAKISTAN}

इस्लामाबाद, 11 जुलाई, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान 22 जुलाई को पहली बार अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे। इस मुलाकात से द्विपक्षीय वार्ता के ‘नवीकरण और उसे पुनर्जीवित’ करने में मदद मिलेगी। इस वार्ता के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बातचीत के जरिए ‘विवादों’ को सुलझाने के महत्व और दक्षिण एशिया में शांति को बढ़ावा देने पर भी चर्चा करेंगे।

2025 तक अंतरिक्ष में 100 सैटलाइट्स भेजेगा चीन

किसी भी तरह के संशय को दूर करते हुए व्हाइट हाउस और पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बुधवार को घोषणा की थी कि प्रधानमंत्री खान की पहली अमेरिकी यात्रा राष्ट्रपति ट्रंप के आमंत्रण पर हो रही है। मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री खान 21 जुलाई से 23 जुलाई तक अमेरिका के दौरे पर रहेंगे। दोनों ही देशों के नेताओं के बीच 22 जुलाई को वार्ता होगी।

बकिंघम पैलेस की सुरक्षा में चूक, घुसा शख्स

जियो न्यूज ने राजनयिक सूत्रों को उद्धृत करते हुए दावा किया कि यह दौरा दोनों ही तरफ की राजनयिक कोशिशों के बाद हो रहा है। खान की मेजबानी करने की ट्रंप की इच्छा यह दिखाती है कि दोनों ही पक्ष कई पेंचीदा मामलों में आगे बढ़े हैं खास तौर पर अफगानिस्तान के मुद्दे पर। पाक मीडिया की खबरों के मुताबिक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी और अन्य नेता भी खान के साथ अमेरिका में मौजूद रहेंगे।