Thursday, February 2, 2023
Thursday, February 2, 2023
HomeCrime Petrolरियल एस्टेट कारोबारी, उसकी मां ने आत्महत्या की

रियल एस्टेट कारोबारी, उसकी मां ने आत्महत्या की

हैदराबाद । तेलंगाना के कामारेड्डी जिले में शनिवार को एक ‘रियल एस्टेटÓ कारोबारी और उसकी मां ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि संतोष ने अपने इस कठोर कदम के लिए कुछ स्थानीय नेताओं और अन्य को जिम्मेदार ठहराया था।

उन्होंने बताया कि लॉज के कर्मी ने शनिवार सुबह एक कमरे से धुआं निकलता देखा, जिसमें मां-बेटा ठहरे हुए थे। कर्मी ने पुलिस और दमकलकर्मियों को इसकी सूचना दी। पुलिस ने बताया कि संतोष और उसकी मां पद्मा ने संभवत: ज्वलनशील पदार्थ का इस्तेमाल कर यह कठोर कदम उठाया और उनके शव बुरी तरह से झुलसे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि कारोबारी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में आरोप लगाया था कि कुछ स्थानीय नेता, व्यापारी और एक पुलिसकर्मी सहित कुछ लोगों ने उन्हें प्रताड़ित किया है। साथ ही, उनके कारोबार को नुकसान पहुंचाया है और जीना मुश्किल कर दिया है। पुलिस ने बताया कि मृतकों के परिवार के सदस्यों की एक शिकायत के बाद एक मामला दर्ज किया गया है।

 

बिना किसी दबाव के प्रतिबद्धता से काम करे पुलिस : गहलोत

अंबाला जेल में खाना बनाते समय कुकर के फट जाने से तीन कैदी झुलसे

अंबाला (भाषा)। अंबाला केंद्रीय जेल में एक प्रेशर कुकर के फट जाने के बाद खौलता खाद्य पदार्थ ऊपर गिरने से तीन कैदी झुलस गये।
पुलिस ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात को जेल के रसोई घर में जब कैदी खाना पका रहे थे तब यह घटना घटी। पुलिस के अनुसार दो कैदी गंभीर रूप से झुलस गये हैं और उन्हें चंडीगढ़ के स्नातोकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमआर) भेज दिया गया है।

उसने बताया कि जब निर्धारित समय पर कुकर से सीटी नहीं बजी तो एक कैदी ने जांच करने के लिए उसका ढक्कन खोलने का प्रयास किया। उसने बताया कि ढक्कन हवा में उछल गया और कुकर के अंदर से खौलता खाद्य पदार्थ उनपर जा गिरा। पुलिस के मुताबिक तत्काल जेल अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी गयी जो घायल कैदियों को स्थानीय सिविल अस्पताल ले गये। उन्होंने बताया कि एक कैदी को प्राथमिक उपचार के बाद जेल वापस भेज दिया गया जबकि बाकी दो को पीजीआईएमआर ले जाया गया क्योंकि वे करीब 30 फीसद झुलस गये थे। अंबाला केंद्रीय जेल के अधीक्षक लखबीर सिंह बरार ने बताया कि शुक्रवार रात को यह घटना तब घटी जब तीनों कैदी खाना पका रहे थे। उन्होंने बताया कि झुलस गये कैदियों की हालत स्थिर है।

पवार के संबोधन के दौरान किसान ने किया मंच पर चढऩे का प्रयास, हिरासत में लिया गया
जालना (भाषा)। महाराष्ट्र में जालना जिले के अम्बाड में शनिवार को किसानों की बैठक को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार द्वारा सम्बोधित किये जाने के दौरान एक किसान ने मंच पर चढऩे का प्रयास किया, लेकिन उसे हिरासत में ले लिया गया। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। पवार पठवारवाला गांव में वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट (वीएसआई) के कामकाज की समीक्षा के लिए इस इलाके में आए हुए थे। अधिकारी ने बताया कि यह पता नहीं चल सका है कि वह किसान मंच पर चढऩे का प्रयास क्यों कर रहा था। उस किसान से पूछताछ की जा रही है। इस अवसर पर अपने संबोधन में पवार ने कहा कि मराठवाड़ा गन्ने का केंद्र है और यह संस्थान उत्पादन बढ़ाने के लिए कौशल प्रशिक्षण और बीज उपलब्ध कराएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments