माउंटआबू, 12 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में स्थित माउंटआबू की नक्की झील में नौकाविहार करने के दौरान सेल्फी लेने के प्रयास में एक पर्यटक पानी में गिर गया।
पेडल वोट में सवारी कर रहे दूसरे साथी की सतर्कता एवं सूझबूझ से डूब रहे पर्यटक को बचा लिया गया। गुजरात के मेहसाणा जिले की ऊंझा में इंद्रा नगर करोडा निवासी लवसी भाई सेनमा ने बताया कि वह अपने चचेरे भाईयों के साथ अपने गांव से माउंटआबू घूमने आये थे और शाम को नक्की झील में चचेरा भाई जिग्नेश जोशी के साथ पैडल वोट लेकर वे दोनों नौकाविहार करने चले गये। शेष अन्य चार बाजार में निकल गये।

नौकाविहार के दौरान जिगनेश वोट में बैठे-बैठे सेल्फी लेने लग गया। सेल्फी के दौरान जिग्नेश का संतुलन बिगड़ गया। जिससे वह वोट से पानी में गिर गया और पानी के बहाव के साथ आगे चला गया। लेकिन लवसी ने हिम्मत नहीं हारी और जिग्नेश के पीछे नाव दौड़ाई और जैसे तैसे उसे पानी में खींचकर नाव में लाने में सफल हो गया। डूबने से जिग्नेश बेहोश गया।

इससे लवसी भाई घबरा गया और चिल्लाने लगा। झील के अंदर आस पास में वोटिंग कर रहे लोग एवं तैराक उनके पास पहुंच गये और दोनों को झील के किनारे लाये। बाद में बेहोशी की हालत में जिग्नेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां से उसे ग्लोबल अस्पताल रेफर कर दिया गया। बाद में जिग्नेश के परिजनों के निवेदन पर उसे उपचार के लिए गुजरात भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here