Transfer of 8 IAS and 25 HCS officers in Haryana

चंडीगढ़ 17 जुलाई, हरियाणा सरकार ने आठ आईएएस व 25 एचसीएस अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। आपूर्ति व निपटान विभाग के महानिदेशक पंकज अग्रवाल को उनके मौजूदा कार्यभार के अलावा हरियाणा राज्य सहकारी चीनी मिल लि प्रसंघ का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। हिसार के उपायुक्त और एचएसवीपी (पंचकूला) के मुख्य सर्तकता अधिकारी अशोक कुमार मिणा को उनके मौजूदा कार्यभार के अलावा हिसार नगर निगम का आयुक्त नियुक्त किया गया है।

सोनीपत के उपायुक्त अंशज सिंह को सोनीपत नगर निगम का आयुक्त का भी अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। अंबाला के उपायुक्त और अंबाला के आबकारी क्षेत्र में सरकारी भूमि के प्रबंधन के ईओ शरणदीप कौर बराड को उनके मौजूदा कार्यभार के अलावा अंबाला नगर निगम का आयुक्त नियुक्त किया गया है।

पोस्टिंग का इंतजार कर रहे शिव प्रसाद को वित्त विभाग का विशेष सचिव और कान्फेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है। सचिवालय स्थापना के अतिरिक्त सचिव, यमुनानगर के उपायुक्त और हरियाणा राज्य सहकारी चीनी मिल प्रसंघ के प्रबंध निदेशक मुकुल कुमार को सचिवालय स्थापना का अतिरिक्त सचिव, यमुनानगर का उपायुक्त तथा यमुानानगर नगर निगम का आयुक्त नियुक्त किया गया है। चरखी दादरी के अतिरिक्त उपायुक्त और आरटीए सचिव बिक्रम को फरीदाबाद नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त लगाया गया है। अंबाला नगर निगम के आयुक्त राहुल हुडा को गुरूग्राम नगर निगम का अतिरिक्त आयुक्त नियुक्त किया गया है।

यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत करने पर ईएसआईसी की उप निदेशक पर जुर्माना

एचसीएस अफसरों में हिसार नगर निगम के आयुक्त जय कृष्ण आभीर को जींद का एडीसी व आरटीए सचिव बनाया गया है। सोनीपत नगर निगम के आयुक्त मुनीष नागपाल को महेन्द्रगढ का अतिरिक्त उपायुक्त व आरटीए सचिव बनाया गया है। पोस्टिंग का इंतजार कर रहे महावीर प्रसाद को फतेहाबाद का अतिरिक्त उपायुक्त व आरटीए का सचिव नियुक्त किया गया है। महेंद्र पाल को सांपला का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) व अतिरिक्त कलैक्टर तथा पीजीआईएमएस, रोहतक का संयुक्त निदेशक (प्रशासन) बनाया गया है।

कोसली के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) व अतिरिक्त कलैक्टर अमरदीप जैन को समालखा का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) व अतिरिक्त कलेक्टर बनाया गया है। हिसार एचएसएएमबी के क्षेत्रीय प्रशासक राजीव अहलावत को हिसार का नगराधीश बनाया गया है। फतेहाबाद के अतिरिक्त उपायुक्त एवं आरटीए सचिव सुभिता ढाका को तोशाम का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) व अतिरिक्त कलैक्टर नियुक्त किया गया है।
नारायणगढ के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) कमलप्रीत कौर को हरियाणा पर्यटन विकास निगम का महाप्रबंधक बनाया गया है। बरवाला के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) व करनाल सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक डा. सुशील कुमार को अंबाला शहर नगर निगम का संयुक्त आयुक्त व अंबाला का नगराधीश तथा करनाल सहकारी चीनी मिल का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

कलायत के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) व कैथल के नगराधीश विवेक चौधरी को अपने वर्तमान कार्यभार के अलावा हरियाणा रोहवेज, पानीपत का महाप्रबंधन बनाया गया है। हिसार की नगराधीश शालिनी चेतल को सिरसा का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) नियुक्त किया गया है। यमुनानगर नगर निगम के आयुक्त पूजा चांवरिया को जगाधरी का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) नियुक्त किया है। खेल एवं युवा मामले विभाग के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) राजेश कुमार को पटौदी का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बनाया गया है। डबवाली के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) मिनाक्षी दहिया को नारायणगढ का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) नियुक्त किया गया है। समालखा के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) कुशल कटारिया को कोसली का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) लगाया गया है।

महिला सांसद जहां चाहें वहां जा सकती हैं : ट्रम्प

पानीपत सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक प्रदीप अहलावत-1 को अपने वर्तमान कार्यभार के अलावा रोहतक सहकारी चीनी मिल का प्रबंध निदेशक का कार्यभार भी दिया गया है। रोहतक के नगराधीश महेश कुमार को नारनौल का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बनाया गया है।
शाहबाद सहकारी चीनी मिल के प्रबंध निदेशक निर्मल नागर को कालांवाली का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बनाया गया है। कालांवाली के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) और विमुक्त घुमंतु जाति विकास बोर्ड के सदस्य सचिव डा. किरण सिंह को अंबाला का उपमंडल अधिकारी (नागरिक), विमुक्त घुमंतु जाति विकास बोर्ड का सदस्य सचिव और एचएसवीपी, अंबाला शहर का संपदा अधिकारी बनाया गया है।

विकास एवं पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग के संयुक्त निदेशक (प्रशासन) सुमित कुमार को अपने वर्तमान कार्यभार के अलावा एचएसएएमबी का क्षेत्रीय प्रशासक का चार्ज दिया गया है। अंबाला नगर निगम के संयुक्त आयुक्त सतीन्द्र सिवाच को सैकेंडरी शिक्षा विभाग का संयुक्त निदेशक (प्रशासन) और स्कूल शिक्षा विभाग का उप-सचिव बनाया गया है। हरियाणा रोडवेज, चण्डीगढ के जीएम, हरियाणा सफाई कर्मचारी आयोग के सचिव और हरियाणा केश कला और कौशल विकास बोर्ड के सदस्य सचिव अनिल नागर को अपने वर्तमान कार्यभार के अलावा सैकेंडरी शिक्षा विभाग का संयुक्त निदेशक (प्रशासन) और स्कूल शिक्षा विभाग का उप-सचिव बनाया गया है।

भिवानी हरियाणा रोडवेज के जीएम और एचएसवीपी, भिवानी के संपदा अधिकारी मनीष कुमार फोगाट को महेन्द्रगढ का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बनाया गया है। महेन्द्रगढ के उपमंडल अधिकारी (नागरिक) विनेश कुमार को बरवाला का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बनाया गया है। पोस्टिंग का इंतजार कर रहे संजय कुमार को पेहोवा का उपमंडल अधिकारी (नागरिक) बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here