देवर-भाभी का रिश्ता कभी गंगाजल की तरह पवित्र हुआ करता था। उसी पवित्र रिश्ते ने जब अपनी सीमाओं को लांघ् दिया तो एक बार फिर से खून बह निकला। दो निर्दोष लोगों की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गयी क्योंकि वह उनके रिश्तों के बीच में आ रहे थे।

पहला मामला दिन निकलने से पहले ही राजस्थान के मटीली राठान क्षेत्र से सामने आया। श्रीगंगानगर के सीमावर्ती पुलिस थाना मटीली राठान को नहर से एक लाश मिली और पहचान होते ही मामला हत्या में तब्दील हो गया। वह युवक दो दिन से लापता था।

एस-400 मिसाइल को लेकर अमेरिका-तुर्की के बीच विवाद और गहराया

पुलिस से जो जानकारी सामने आयी है उसके अनुसार मिर्जेवाला निवासी जगदीश पुत्र गोकूलराम मेघवाल का शव पुलिस को मिला है। जगदीश की पत्नी शकुंतला के नाजायज संबंध अपने देवर पालाराम से हो गये थे। इन नाजायज संबंधों की भनक जगदीश को मिल चुकी थी। उसने दोनों से समझाइश भी की थी किंतु दोनों अपने संबंधों पर कायम थे।

देश में अप्रैल 2025 से केवल इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन चलाने की योजना

इन नाजायज संबंधों के बीच में जगदीश अब बाधा बन गया था। अचानक ही दो दिन पहले जगदीश घर से लापता हो गया। उसकी तलाश की जा रही थी। जगदीश के लापता होते ही यह आशंका बन गयी थी कि उसके साथ कुछ बुरा हो गया है।

आज उसकी लाश एक नहर से मिली। जगदीश के पिता गोकूलराम ने पालाराम और शकुंतला के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करवा दिया। इसमें श्रवण कुमार को भी नामजद किया गया है।

पुलिस बता रही है कि जगदीश के शरीर पर चोट के गंभीर निशान हैं। उसकी पीट-पीटकर हत्या की गयी है।

बेदी के खेद जताने के बाद मामला समाप्त हो गया : राजनाथ सिंह

वहीं दूसरी हत्या की खबर पंजाब से आयी है। मानसा में एक व्यक्ति ने भाभी के साथ नाजायज संबंधों को बनाये रखने के लिए पत्नी की हत्या कर दी।

मानसा सदर थाना पुलिस ने इस मामले में जगतारसिंह और उसकी भाभी परमजीत कौर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। जगतारसिंह के ससुर ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया है कि उसकी पुत्री की हत्या आरोपितों ने एक राय होकर की। पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here